Menu
blogid : 18944 postid : 768985

काश, ऐसी खबरे बार-बार पढने मिले—!!

आपकी सहेली
आपकी सहेली
  • 19 Posts
  • 5 Comments

दि. 30 जुलाई 14 को दैनिक भास्कर में एक बहुत, बहुत अच्छी खबर पढ़ी। इतनी अच्छी की मन कह रहा है सबको सुनाऊ। लेकिन क्या करू? मैं एक गृहिणी हूं, एक आम इंसान! मेरी आवाज कितने लोगों तक पहुंचेंगी? भला हो इंटरनेट का, उससे भी ज्यादा भला हो हिंदी ब्लॉगिंग के लिए प्लेटफार्म उपलब्ध करवानेवाली साइटों का! जिसकी वजह से मेरी जैसी गृहिणियां भी अपने विचार औरों तक पहुंचा सकती है। आपको भी उत्सुकता हो रही है न सुननेकी। तो पेश है हमारे भारतवासियों के लिए एक ऐसी खबर जिससे हमारा सबका बहुत-बहुत फायदा होगा।


2014-07-30 08.59.18

“देश के कई राज्यों में एक अनूठा अभियान जारी है। तमाम शहरों के मंदिरों में दुग्धाभिषेक का दूध गरीबों व बच्चों में बांटा जा रहा है। इससे जहां दूध का दुरुपयोग रोकने में सफलता मिल रही है, वहीं जरूरतमंदों तक दूध पहुंचाकर उनका स्नेह और आशीष भी मिल रहा है। अब तक कई हजार लीटर दूध बच्चों व गरीबों तक पहुँचाया जा चूका है। न केवल शिव के भक्त बल्कि मंदिरों के पुजारियों, प्रबंधन व सामाजिक संस्थाओं ने भी इस अभियान में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है।”


मुझे इस बात का बहुत दू:ख है कि, दैनिक भास्कर जैसे प्रतिष्ठित अख़बार ने यह खबर दो नंबर के पन्ने पर छापी! दैनिक भास्कर को इस खबर से महत्वपूर्ण ये खबर लगी “धार्मिक आयोजन पर भंडारा में तनाव” अत: ये खबर पहले पन्नें पर छपी।
हमारे देश में अंधश्रद्धा के नाम पर जितने चीजों की बर्बादी होती है सिर्फ वही रुक जाय तो देश में किसी को भी भूखें पेट सोना न पड़े!!


Tags:   

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh